लीग मैचों के खत्म होने के बाद आज यानी 23 मई से IPL 2023 के प्लेऑफ्स का पहला मैच खेला जाएगा। ये मैच पहला क्वालिफायर है जो टेबल की दोनों टॉप टीमों यानी कि गुजारत टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा।चेन्नई के होम ग्राउंड चेपॉक में होने वाले इस मुकाबले में गुरू महेंद्र सिंह धोनी और उनके चेले हार्दिक पांड्या आमने सामने होंगे।

इस मैच को जीतने वाली टीम IPL 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लेगी और हारने वाली टीम को 26 मई को क्वालिफयर 2 में एक और मौका मिलेगा। गुजरात टाइटंस ने पिछला मैच 19 मई को रॉयल चैलेंजर बैंग्लौर के साथ खेला थी जिसमें उन्होंने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। बात अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की करें तो CSK ने आखरी लीग मैच में दिल्ली केपिटल्स को हराया था।

CSK VS GT HEAD TO HEAD –

ये दोनों टीमें IPL में 3 बार एक दूसरे के आमने सामने आई हैं, लेकिन इन तीनों मैचों को गुजरात टाइटंस ने जीता है और चेन्नई तीनों मैच हारी है। आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो चेन्नई के खिलाफ गुजरात का शानदार प्रदर्शन रहा है और चेन्नई का अभी तक IPL में गुजरात के खिलाफ खाता नहीं खुला है।

क्या है पिच का हाल – चेपॉक की पिच बल्लेबाजी और गेंदाबाजी दोनों के लिए अच्छी मानी जाती है, यह एक बैलेंस्ड पिच है जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11-

गुजरात टाइटंस- शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, दसुन शनाका, रिद्धिमान साहा (WK), राशिद खान, मोहम्मद शमी, यश दयाल, मोहीत शर्मा, नूर अहमद

चेन्नई सुपरकिंग्स – रितुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉनवे, अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महीश तीक्षणा