NIKHIL ADVANI: अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण की फिल्म Chandni Chowk to China 2009 में रिलीज हुई थी, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थीउन्होंने बताया कि फिल्म की रिलीज से पहले ही उन्हें यह आभास हो गया था कि यह सफल नहीं होगी। Nikhil ने अपने विचार साझा किए और यह भी बताया कि फिल्म के फ्लॉप होने के बाद एक पत्रकार ने उनके घर पर पत्थर फेंकने की बात कही थी।
चांदनी चौक टू चाइना की असफलता
Nikhil Advani ने Cyrus Sez के साथ बातचीत में कहा कि जब आमिर खान की फिल्म Ghajini ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये की कमाई की, तो दर्शकों में बॉक्स ऑफिस नंबरों के प्रति एक नई रुचि विकसित हुई। इसके बाद, शाहरुख खान की Rab Ne Bana Di Jodi ने भी 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया। लोगों ने उम्मीद की थी कि अक्षय कुमार की Chandni Chowk to China भी यही कारनामा करेगी, लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से असफल हो गई।
जब Nikhil की फिल्म रिलीज हुई, तो एक रिपोर्टर उनके अपार्टमेंट की तरफ इशारा कर रहा था और कह रहा था, “यहां Nikhil Advani रहते हैं, जिन्होंने आपके पैसे की बर्बादी की है। उनके घर पर पत्थर फेंको।” Nikhil ने साझा किया कि बाद में, उन्होंने उस पत्रकार से 10 साल बाद मुलाकात की, जब उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी सफलतापूर्वक चल रही थी। इस पत्रकार ने Nikhil के साथ काम किया था, और यह उनके लिए एक कर्म की तरह था। Nikhil ने बताया कि उन्होंने उस पत्रकार को उनकी पुरानी बात याद नहीं दिलाई, क्योंकि उनकी गरिमा उन्हें ऐसा करने से रोकती थी।
लखनऊ न्यूज़: होटल धमकी मामले ने मचाई खलबली, बम धमाकों की धमकी के बाद होटलों की सुरक्षा बढ़ी
फिल्म की असफलता के पीछे के कारण
Nikhil Advani ने स्पष्ट किया कि उन्हें फिल्म के सफल न होने का एहसास था। उन्होंने कहा, “मुझे पता था कि फिल्म के दूसरे भाग में कई समस्याएं हैं। मैंने उन्हें सुधारने की कोशिश की, लेकिन विभिन्न लोगों के अलग-अलग दृष्टिकोण थे। फिल्म के निर्माता Rohan Sippy असहज महसूस कर रहे थे, जिसके कारण उन्होंने अपने कदम पीछे खींच लिए। Warner Bros. का अपना दृष्टिकोण था, अक्षय का भी अपना दृष्टिकोण था, और मेरा भी अपना दृष्टिकोण था। इस तरह, लोकतंत्र ने फिल्म की हत्या कर दी।”
इस अनुभव से Nikhil Advani ने सीखा कि कभी-कभी कई दृष्टिकोणों का समावेश एक फिल्म को असफल भी कर सकता है।