About us

Anurag Chaddha
Editor -in -Chief

अनुराग चढ्ढा भारत में पत्रकारिता की दुनिया के सबसे भरोसेमंद नामों में से एक है । अनुराग चढ्ढा पिछले 25 वर्षों से जनहित की पत्रकारिता कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने टेलिवीज़न और प्रिंट पत्रकारिता के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की । ग़ाजियाबाद की भूषण स्टील फैक्ट्री में हुए विस्फोट के असली कारणों को प्रशासन और जनता के सामने लाना रहा हो या नोएडा अथॉरिटी के तत्कालीन चीफ इंजीनियर यादव सिंह के भ्रष्टाचार का खुलासा, अनुराग चढ्ढा ने हमेशा पत्रकारिता को जनहित मानते हुए भ्रष्टाचारियों और जनता का उत्पीड़न करने वालों का पर्दाफाश करने की कोशिश की है । यादव सिंह भ्रष्टाचार केस में अनुराग चढ्ढा द्वारा की गई रिपोर्टिंग ही यादव सिंह के खिलाफ मजबूत केस चलाने का आधार बनी और इनकम टैक्स विभाग और CBI जैसी संस्थाओं ने भी यादव सिंह पर लगे आरोपों को सही पाया।

। लंबे समय तक प्रिंट पत्रकारिता करने के बाद अनुराग चढ्ढा ने टेलिविज़न के लिए पत्रकारिता की शुरुआत की और बहुत कम समय में उनकी पत्रकारिता के लिए उन्हें पहचान मिलने लगी, इस दौरान अनुराग चढ्ढा ने अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों समेत कई जानी मानी हस्तियों के इंटरव्यू किए । वर्ष 2001 से 2017 तक अनुराग चढ्ढा ने देश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल ज़ी न्यूज़ और ज़ी बिज़नेस को अपनी सेवाएं दी और इस दौरान कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं, अनुराग चढ्ढा ज़ी यूपी चैनल की लॉन्चिंग टीम का भी हिस्सा और ज़ी न्यूज़ के मध्य-प्रदेश और छत्तीसगढ़ चैनल को राज्यों में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद वर्ष 2017 में उन्होंने टीवी पत्रकारिता को नया आयाम देने के लिए News 1 India नाम से एक न्यूज़ चैनल की स्थापना की जिसने बहुत कम समय में दर्शकों के लिए दिल में अपनी एक विशेष जगह बना ली ।

अनुराग चढ्ढा मानते हैं कि सूचना सबसे बड़ा अधिकार और इसका इस्तेमाल जनता के हित में करना ही सच्ची पत्रकारिता है ।

अनुराग चढ्ढा का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ, जहां उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण की और शंभु दयाल इंटर कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की, इसके बाद उन्होंने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से प्रिंट रेडियो और टीनी पत्रकारिता और संचार की डिग्री हासिल की । फिलहाल अनुराग चढ्ढा के नेतृत्व में 200 से ज्यादा पत्रकारों की टीम News 1 India समेत कई नए प्रोजेक्ट्स के विस्तार में जुटी है ।

Shailender Sharma
MD
Social Activist
Journalist

Welcome Back!

Login to your account below

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.

Add New Playlist