Muzaffarnagar News: मास्टर बना रोमियो… स्कूल की लड़कियों को बोला “I Love You”, सस्पेन्ड

Muzaffarnagar

Muzaffarnagar News – मुजफ्फरनगर के चरथावल ब्लॉक में एक स्कूल शिक्षक प्रदीप कुमार को छात्राओं पर ‘फ्रेंडशिप’ बनाने का दबाव डालने के गंभीर आरोपों के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद स्कूल के माहौल में हंगामा मच गया, जिसके चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) संदीप कुमार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शिक्षक को सस्पेंड किया और जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया।

छात्राओं ने विद्यालय जाना किया बंद

यह मामला उस समय सामने आया जब कंपोजिट विद्यालय सिकंदरपुर में पढ़ने वाली कक्षा आठ की कुछ छात्राओं ने स्कूल जाना बंद कर दिया। परिजनों ने जब इस पर सवाल उठाए, तो छात्राओं ने शिक्षक प्रदीप कुमार पर दुर्व्यवहार और ‘आई लव यू’ कहकर दोस्ती करने का दबाव डालने का आरोप लगाया। यह आरोप बेहद गंभीर थे, और बच्चों के साथ हुए इस व्यवहार ने माता-पिता के साथ-साथ पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया।

विद्यालय में हुआ हंगामा

इस घटना की खबर फैलते ही 10 अक्टूबर को छात्राएं अपने अभिभावकों और ग्राम प्रधान के साथ स्कूल पहुंचीं। यहां अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षक प्रदीप कुमार स्कूल से फरार हो गया, लेकिन प्रधानाध्यापक ने इस घटना की सूचना खंड शिक्षा अधिकारी चरथावल, कमलेश बाबू को दी।

बहराइच में हुई हिंसा, जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने दे डाली कैसी चेतावनी…

शिक्षक सस्पेंड, जांच दल गठित

Muzaffarnagar खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को इस घटना की रिपोर्ट भेजी, जिसके बाद बीएसए संदीप कुमार ने तुरंत कदम उठाते हुए आरोपी शिक्षक प्रदीप कुमार को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम बनाई गई है, जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी सदर ध्यानचंद, मोरना के खंड शिक्षा अधिकारी अमरपाल सिंह, और बुढ़ाना की खंड शिक्षा अधिकारी किरण यादव शामिल हैं। इन अधिकारियों को तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

विद्यालय की छवि पर असर

यह घटना न केवल छात्राओं और उनके परिवारों के लिए भयावह है, बल्कि विद्यालय की प्रतिष्ठा पर भी गहरा धब्बा है। हालांकि, शिक्षा विभाग की ओर से त्वरित कार्रवाई की गई है, जिससे उम्मीद है कि न्याय की दिशा में सही कदम उठाए जाएंगे।

Exit mobile version