Social media पर जमकर ट्रोल हो रहे IIT Baba, किसने दिया पनौती का टैग

आईआईटीयन बाबा की भविष्यवाणी गलत साबित होने पर उन्हें सोशल मीडिया पर 'पनौती' का टैग मिल गया। एमबीए चायवाले प्रफुल्ल बिल्लोर ने मजाकिया अंदाज में यह टैग उन्हें सौंप दिया, जिससे सोशल मीडिया पर यह घटना वायरल हो गई।

IITian Baba and Social Media Virality

सोशल मीडिया किसी को भी पल भर में स्टार बना सकता है और उतनी ही तेजी से उसे गुमनामी में भी धकेल सकता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण रानू मंडल और कई अन्य वायरल सितारे हैं। हाल ही में महाकुंभ में मशहूर हुए आईआईटीयन बाबा सोशल मीडिया पर छाए हुए थे, लेकिन अब उनकी चमक भी धीरे-धीरे फीकी पड़ती दिख रही है। वैसे, सच्चाई यह भी है कि उनका जलवा कभी था ही नहीं।

आईआईटीयन बाबा को मिला ‘पनौती’ का टैग

प्रफुल्ल बिल्लोर यानी ‘एमबीए चायवाला’ का नाम आपने जरूर सुना होगा। वही, जो खुद को ‘पनौती’ कहने लगे थे और जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ‘पनौती’ मीम्स के सबसे चर्चित चेहरे बन गए थे। अब उन्होंने यह टैग आईआईटीयन बाबा को दे दिया है।

हुआ कुछ यूं कि बाबा ने भारत-पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी मैच से पहले भविष्यवाणी की थी कि इस बार भारत नहीं जीतेगा। लेकिन मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। इसी के बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ने लगा और उन्हें ‘पनौती’ टैग मिल गया।

आईआईटीयन बाबा कौन हैं

आईआईटीयन बाबा, जिनका असली नाम अभय सिंह है, एक एयरोस्पेस इंजीनियर थे, जो बाद में संन्यासी बन गए। उन्होंने भारत की हार को लेकर दावा किया था, इस बार इंडिया नहीं जीतेगी। विराट कोहली और सबको बोल दो कि जीत के दिखा दें। मैंने बोला नहीं जीतेगी इंडिया तो नहीं जीतेगी।

लेकिन जब भारत ने जीत दर्ज कर ली, तो सोशल मीडिया पर उनकी भविष्यवाणी का जमकर मजाक उड़ाया गया।

प्रफुल्ल बिल्लोर का मजेदार जवाब

इस पूरी घटना पर प्रफुल्ल बिल्लोर ने ट्विटर पर मजाकिया अंदाज में लिखा, मैंने हाल ही में अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। अब यह सब तुम्हारा है,राम राम, जय श्री राम

इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर ‘पनौती बाबा’ और ‘आईआईटीयन बाबा’ ट्रेंड करने लगे।

सोशल मीडिया की अनिश्चितता

यह घटना दिखाती है कि सोशल मीडिया जितनी जल्दी किसी को स्टार बना सकता है, उतनी ही तेजी से उसे गिरा भी सकता है। आज जिस इंसान को लोग सिर आंखों पर बैठाते हैं, कल वही मजाक का पात्र बन सकता है। यही कारण है कि सोशल मीडिया की दुनिया को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि यहां ट्रेंड रोज बदलते हैं।

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