Yes Madam Update-जो घरेलू सेवाओं की कंपनी है, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मेल के कारण विवादों में आ गई। वायरल हुए इस मेल में लिखा था कि कंपनी ने तनाव में रहने वाले 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह खबर आते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।
कंपनी ने दी सफाई
सोशल मीडिया पर आलोचना बढ़ने के बाद Yes Madam ने बयान जारी करते हुए सफाई दी। उन्होंने कहा कि यह मेल उनके एक जागरूकता अभियान का हिस्सा था और किसी कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकाला गया। उनका कहना था कि इस मेल का मकसद वर्कप्लेस पर तनाव के मुद्दे को सामने लाना था।
तनाव पर जागरूकता फैलाने का प्रयास
कंपनी ने बताया कि उनकी यह योजना काम के दौरान कर्मचारियों के तनाव को लेकर जागरूकता फैलाने की थी। बयान में कहा गया कि पोस्ट और मेल को जानबूझकर पब्लिक किया गया ताकि इस मुद्दे पर चर्चा शुरू हो। उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने सभी कर्मचारियों का सम्मान करते हैं और किसी को भी काम से नहीं निकाला गया है।
क्या था पूरा मामला?
बीते दिनों Yes Madam का एक मेल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें लिखा गया था कि एक सर्वे के जरिए यह समझने की कोशिश की गई कि कर्मचारी काम के दौरान कितना तनाव महसूस करते हैं। जिन कर्मचारियों ने ज्यादा तनाव की बात कही थी, उन्हें नौकरी से निकालने की बात इस मेल में लिखी गई थी। यह खबर वायरल होते ही लोगों ने कंपनी को कठघरे में खड़ा कर दिया।
सोशल मीडिया पर माफी
आखिरकार कंपनी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया और माफी मांगी। उन्होंने साफ किया कि किसी की नौकरी नहीं गई है। और यह सब सिर्फ एक प्लान का हिस्सा था। उनका कहना है कि वे वर्कप्लेस तनाव को गंभीरता से लेते हैं और इसके समाधान के लिए काम कर रहे हैं।
अब हकीकत क्या है यह तो कंपनी ही जाने पर इससे यह बात साबित हो जाती है की सोशल मीडिया की कितनी ताकत है। जो अच्छे- अच्छे को अपनी बात से U, टर्न लाने पर मजबूर कर देती है।