Warning: Trying to access array offset on value of type bool in /home/news1admin/htdocs/news1india.in/wp-content/plugins/jnews-amp/include/class/class-init.php on line 427

Warning: Trying to access array offset on value of type bool in /home/news1admin/htdocs/news1india.in/wp-content/plugins/jnews-amp/include/class/class-init.php on line 428
ShareChat ने खरीदा MX TakaTak, Insta Reels को मिलेगी कड़ी टक्कर?

ShareChat ने खरीदा MX TakaTak, Insta Reels को मिलेगी कड़ी टक्कर?

नई दिल्ली। सोशल मीडिया ऐप्स Moj और ShareChat की पैरेंट्स कंपनी Mohalla Tech और MX Player ने एक डील साइन की है. इसमें उनके शॉर्ट वीडियो ऐप्स को मर्ज किया जाएगा. फर्म ने दावा किया वो भारत का सबसे बड़ा शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म तैयार करेंगे।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार MX Player और MX TakaTak की पैरेंट कंपनी MX Media और इसके शेयरहोल्डर ShareChat की पैरेंट कंपनी Mohalla Tech में स्ट्रेटेजिक होल्डर होंगे. सोर्स के अनुसार इस डील का साइज 700 मिलियन डॉलर (लगभग 52,000 करोड़ रुपये) है।

MX Media और ShareChat के इस पार्टनरशिप से लॉन्ग फॉर्म और शॉर्ट फॉर्म वीडियो को लेकर फायदा मिलेगा. साल 2020 में TikTok के बैन होने के बाद से लोकल स्टार्टअप अपने शॉर्ट वीडियो ऐप्स को लॉन्च किया था।

बैन होने से पहले TikTok के लगभग 200 मिलियन यूजर्स होने वाले थे. इसके बाद फेसबुक ने भी इंस्टाग्राम पर रील्स फीचर लॉन्च किया था. जो TikTok के जैसे ही यूजर्स को शॉर्ट वीडियो बनाने और देखने की सुविधा देता है।

माना जा रहा है कि इस मर्जर के बाद इंस्टाग्राम रील्स को कड़ी टक्कर मिलेगी. कंपनी के अनुसार दोनों शॉर्ट वीडियो ऐप्स के टोटल कंबाइन क्रिएटर्स 100 मिलियन के करीब है और इसके मंथली कंबाइंड एक्टिव यूजर्स रीच 300 मिलियन है. अब देखना दिलचस्प होगा इसके आने के बाद Meta के Insta Reels पर कितना असर पड़ता है।

Exit mobile version