GMAIL: कंपनी ने लॉन्च किया ब्लू टिक वेरिफिकेशन बैज, सिर्फ चुनिंदा ही यूजर्स पा सकेंगे GMAIL एप पर ब्लू टिक

जब से ट्विटर ब्लू टिक सुर्खियां बटौर रहा है। तब से लेकर अब तक हर कंपनी अपने ब्लू टिक सर्विस को लॉन्च कर रही है। अब इस रेस में GOOGLE कंपनी ने भी हिस्सा ले लिया है।

GMAIL BLUE TICK VERFICATION BADGE

जब से ट्विटर ब्लू टिक सुर्खियां बटौर रहा है। तब से लेकर अब तक हर कंपनी अपने ब्लू टिक सर्विस को लॉन्च कर रही है। अब इस रेस में GOOGLE कंपनी ने भी हिस्सा ले लिया है। दरअल गूगल कंपनी ने अपने GMAIL एप के लिए ब्लू टिक बैज को लॉन्च किया है। यानी अब यूजर्स GMAIL एप पर भी ब्लू टिक बैज के साथ अपने अकाउंट को वेरिफाइड कर पाएंगे

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Gmail Blue Tick IN HINDI

गूगल कंपनी से पहले लिंकडिन कंपनी ने भी अपना ब्लू टिक वेरिफिकेशन बैज लॉन्च किया है। इसके बाद अब GOOGLE कंपनी ने GMAIL के लिए भी बैज लॉन्च किया है। कंपनी ने बुधवार को इस बैज की घोषणा आधिकारीक रूप से की है। जानकारी के लिए बता दें की इस बैज को कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही पेश किया जाएगा नए नीले चेकमार्क ऑटोमैटिक रूप से उन कंपनियों के नाम के आगे दिखाई देंगे जिन्होंने जीमेल के मौजूदा ब्रांड इंडिकेटर फॉर मैसेज आइडेंटिफिकेशन (BIMI) फीचर को अपनाया है। अगर आप नहीं जानते कि क्या है BIMI फीचर तो आइए विस्तार से जानते है कि क्या है कंपनी के इस फीचर के बारें में

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BIMI फीचर क्या है?

इस फीचर की शुरूआत कंपनी ने 2021 में की थी। स फीचर के तहत ईमेल में अवतार के रूप में ब्रांड लोगो शो करने के लिए सेंडर को स्ट्रॉन्ग वेरिफिकेशन का इस्तेमाल करने और अपने ब्रांड लोगो को वेरिफाई करने की आवश्यकता होती है। ऐसे में अगर किसी कंपनी के नाम के आगे आपको ब्लू टिक दिखाई दे तो ये समझना काफी आसान होगा की ये कंपनी वेरिफाइड सैंडर्स की पहचान करने में मदद करेगा यानी आप सामने वाले मेल पर विश्वास कर सकते है।

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