2024 के लिए हर पार्टी लगातार अपनी रणनीति बना रही है। इस बीच भाजपा ने भी अपने आपको हर तरीके से मजबूत करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि भाजपा ने सोशल मीडिया पर अपनी पकड़ को और मजबूत करने की रणनीति तैयार की है। भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के चुनाव में भी सोशल मीडिया को अपना बड़ा हथियार बनाया था, लेकिन अब 10 साल बाद पार्टी अपने पुराने लोगों से इतर भी कुछ और नए सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर को अपने साथ जोड़ने की रणनीति बना रही है। यानी ये कि मिशन 2024 में पार्टी सोशल मीडिया की पिच पर खेलेगी।
बीजेपी ने तैयार की बड़ी रणनीति
वहीं आगामी 27 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष लखनऊ आ रहे हैं। पार्टी ने इस दिन प्रदेश स्तरीय कार्यशाला लखनऊ में आयोजित की है। उसमें हर लोकसभा क्षेत्र के सोशल मीडिया संयोजक व सह संयोजकों को बुलाया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने हर संगठनात्मक मंडल पर पांच- पांच लोगों की सोशल मीडिया टीम बनाई गई है। वहीं इस रणनीति के तहत भाजपा हर जिले में नए सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर को चिन्हित कर रही है और हर लोकसभा क्षेत्र में करीब 200 लोगों की सोशल मीडिया टीम तैयार की जा रही है।
बता दें कि बीजेपी की कोशिश है कि सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि जो लोग स्वतंत्र रूप से सोशल मीडिया पर सक्रिय होते हैं उनको इसका हिस्सा बनाया जाए। पार्टी ने मोटे अनाज के फायदे और सरकार द्वारा इसकी पहल को समझाने के लिए फूड ब्लॉगर्स को अपने साथ जोड़ने की रणनीति बनाई है, तो वहीं नए स्टार्टअप और नई आर्थिक नीतियों के बारे में लिखने के लिए आर्थिक क्षेत्र पर सोशल मीडिया में लिखने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।