Amazon: ₹600 से कम कीमत में गैर-ब्रांडेड फैशनेबल कपड़े और अन्य सामान उपलब्ध कराने के लिए Amazon ने बाजार की शुरुआत की है। ई-कॉमर्स कंपनियों का लक्ष्य इस लॉन्च के साथ फ्लिपकार्ट और मीशो जैसी वेबसाइटों को टक्कर देना है। अमेज़ॅन बाजार एक प्रमुख ई-कॉमर्स स्टोर है, जो फ्लिपकार्ट और मीशो जैसे कम कीमत वाले फैशन स्टोर प्लेटफार्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करता है।
सस्ते बाजार में उतरता अमेज़न
भारत के फास्ट फैशन बाजार पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए, अमेज़नAmazon ने ₹600 से कम के ट्रेंडी और किफायती लाइफस्टाइल उत्पादों पर केंद्रित एक “विशेष स्टोर” ‘बाज़ार’ शुरू किया है। इस लॉन्च के साथ, Amazon का लक्ष्य वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट और रिलायंस के अजियो के साथ प्रतिस्पर्धा करना है।
Lok Sabha 2024: राजनितिक दल ने मांगी सभा की आज्ञा, आयोग के जवाब ने किया शर्मिंदा
इकोनॉमिक टाइम्स ने एक महीने पहले ही बताया कि एक यूएस-आधारित फर्म ने विक्रेताओं से ₹600 से कम में अनब्रांडेड फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों को (जैसे कपडे, घड़ियां, जूते, जूलरी) चिन्हित करने को कहा था।
क्यों सस्ते बाजार में उतरा अमेज़न
यह कदम बड़े पैमाने पर बिकने वाले उत्पादों की मंदी के बीच उठाया गया है, क्योंकि Amazon की वृद्धि में गिरावट आई है। कम्पनी ने अभी तक कोई बड़ी घोषणा नहीं की है, लेकिन अमेज़न के एंड्रॉइड एप्लिकेशन संस्करण पर एक विशिष्ट “बाजार” भाग दिखाई देना शुरू हो गया है। उपयोगकर्ता ₹125 की शुरुआती कीमत पर रसोई के सामान, ₹125 पर ट्रेंडिंग एक्सेसरीज़ और कपड़े सहित कई सामान अनुभाग में खरीद सकते हैं।
अमेज़न बाजार से सामान खरीदने का सही तरीका क्या है?
Marketplace अमेज़न Amazon के एंड्रॉइड एप्लिकेशन पर उपलब्ध है, इसलिए उपभोक्ताओं को कोई अतिरिक्त एप्लिकेशन डाउनलोड करने या किसी अन्य वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता नहीं है। अमेज़न मार्केट तक पहुँचने के लिए निर्देशों का पालन करें।
- – Amazon App डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
- – Amazon App खोलें और ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए साइन इन करें।
- – नए उपयोगकर्ता ऑनलाइन उपलब्ध उत्पादों तक सीधे पहुंचने की प्रक्रिया को छोड़ भी सकते हैं।
- – होम स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर “बाज़ार” आइकन पर क्लिक करके अमेज़ॅन बाज़ार पर सस्ते सामान खरीदना शुरू करें।