BOOK TICKET ON WHATSAPP
अगर आप भी मैट्रो में सफर करते है तो इस बात से इंकार नहीं कर पाएंगे कि ऑफिस से आते समय मेट्रो में टिकट की लंबी लाइन देख कर के थकान और भी ज्यादा बढ़ना शुरू हो जाती है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे है, तो ये जानकारी आपके लिए। दरअसल चेन्नई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यूजर्स यानी ग्राहक कों के लिए एक ऐसी सुविधा को पेश किया है। जिसकी मदद से अब ग्राहक WHATSAPP से ही मेट्रो की टिकट बुक करने में समर्थ्य होंगे अगर आप चेन्नई निवासी है तो आपके लिए ये काफी खुशखबर साबित होने वाली है। आइए विस्तार से जानते है कि किस तरह आप WHATSAPP पर टिकट को आसानी से बुक कर सकते है।
इस तरह होगी WHATSAPP पर टिकट बुक
अगर आप भी जान ना चाहते है कि किस तरह मैट्रो की टिकट को व्हाट्सएप पर बुक कराया जा सकता है, तो बता दें की CMRL ने Tanla Solutions की सहायक कंपनी कैरिक्स के साथ मिलकर एक वॉट्सऐप चैटबॉट-बेस्ड क्यूआर टिकटिंग सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के कारण लोगों का ट्रैवल सुविधाजनक के साथ-साथ सुगम होने वाला है। अब टिकट बुक कराने के लिए लंबी लाइन का इंतजार नहीं करना होगा इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे इसी के साथ यूजर्स को काफी फ्रेंडली इंटरफेस ऑफर किया जा रहा है। जहां दो लैंग्वेज में टिकट को बुक किया जा सकता है। इन दो लैंग्वेज में इंग्लिश और तमिल भाषा शामिल है।
कैसे करें टिकट बुक?
इन बताए गए स्टेप्स के साथ टिकट को बुक कराया जा सकता है। बता दें इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में इस नंबर +91 83000 86000 को सेव करना होगा एक बार इस नंबर को सेव करने के बाद इसपर आपको HI मेसेज टाइप कर के भेजना होगा इसके लिए एक क्यूआर कोड भी स्कैन कर सकते हैं. कनेक्ट होने के बाद, आपको चैटबॉट द्वारा ऑफर की जाने वाली अलग-अलग सर्विसेज का ऑप्शन मिल जाएगा। इन ऑप्श्नस में टिकट बुक करना किराया या फिर रूट डिटेल्स की जांच करना, स्टार्टिंग और डेस्टिनेशन स्टेशन का सेलेक्ट करना जैसे विकल्प शामिल होने वाले है। आप अपना एरिया सिलेक्ट करते हुए इस सर्विस को शुरू कर इसका इस्तेमाल कर सकते है।